अपने फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप

क्या आपको फोटो लेना अच्‍छा लगता है? वीडियोग्राफी आपका शौक है? तो फिर आप निश्चित रूप से लिए गए किसी पार्टी, यादी या हॉलीडेज के इन फोटोज को और वीडियो को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को दिखाना चाहेंगे। लेकिन हो सकता है इन आकर्षक स्टैटिक फोटोज और वीडियोज को एक के बाद एक देखना काफी उबाऊ हो सकता है। तो फिर इसे अधिक मनोरंजक बनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि इन फोटोज को फैन्सी इफेक्‍ट और बैकग्राउंट में फेवरेट ऑडिओ एड कर एक स्‍लाइडशो बनाया जाए।

फोटो स्लाइड शो सॉफ्टवेयर में आप अपने कलेक्‍शन के फेवरेट या मेमोरेबल फोटोज का एक स्‍लाइड शो बना सकते है या फिर वीडियो फाइल बना सकते है जिसे पीसी पर या टीवी पर प्लेबैक कर सकते है।

विषय-सूची

 अपने फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप

Photo Se Video Banane Wala App

यहाँ दिए गए सभी सॉफ्टवेयर्स को आप फ्री में इस्‍तेमाल कर सकते है और यह सभी उपयोग करने के लिए आसान है। यह सॉफ्टवेयर्स आपको डिजाइनर बना देंगे। आप स्‍लाइडशो के लिए ट्रांसिशन्स, इफेक्ट्स और बैकग्रॉउंडस को चुन सकते है। यहाँ पर कई सॉफ्टवेयर उपलब्ध है फोटोज से स्‍लाइडशो बनाने के लिए। लेकिन इनमें से सबसे बेस्‍ट और आज कि तारीख में फ्री सॉफ्टवेयर्स को ही इस लिस्‍ट में शामिल किया गया है।

विंडोज पीसी के लिए फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप

आपकी यादगार तस्वीरों का वीडियो आपके चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन तोहफे का काम कर सकता है। इसके अलावा, यदि आप अपनी सालगिरह के क्षणों या किसी अन्य अवसर को अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो कैप्चर किए गए फाटोज का एक वीडियो बनाया जा सकता है। इस कार्य को पूरा करने के लिए उपलब्ध कई फोटो से वीडियो बनाने वाले ऐप्‍स की उपलब्धता के साथ, आपको एक विशेषज्ञ वीडियो एडिटर होने की आवश्यकता नहीं है। आप फोटो से वीडियो कनवर्टर ऑनलाइन टूल या अन्य मुफ्त प्रोग्राम का विकल्प चुन सकते हैं।

विभिन्न कन्वर्शन आवश्यकताओं के लिए मुफ्त टूल की कोई कमी नहीं है, और फोटो से वीडियो इसका अपवाद नहीं है। ऑनलाइन टूल से लेकर ऐप्स से लेकर फ्रीवेयर प्रोग्राम तक, इनमें से कई तरह के प्रोग्राम उपलब्ध हैं। उपयोग करने के लिए नि: शुल्क, ये प्रोग्राम प्रोग्राम सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ आते हैं। नीचे सूचीबद्ध श्रेणी में टॉप के अपने फोटो से वीडियो बनाने के ऐप्स हैं।

1. Wondershare VidAir

Visit: Wondershare VidAir

यह ऑनलाइन वीडियो मेकर स्लाइड शो मेकर के रूप में काम कर सकता है। यह आपको अपलोड या खोज करके फ़ोटो जोड़ने और टेक्स्ट इफेक्‍ट, स्टिकर, फ़िल्टर इत्यादि के साथ हर तस्वीर को कस्‍टमाइज़ करने की अनुमति देता है। आप प्रदान किए गए 400+ गानों में से बैकग्राउंड म्यूजिक का चयन कर सकते हैं। अंत में, आपको एक्सपोर्ट बटन पर क्लिक करना होगा और फोटो से वीडियो ऑनलाइन बनाना होगा। इसके अलावा, VidAir आपकी प्रेरणा के लिए वीडियो टेम्प्लेट प्रदान करता है।

फायदे:

  • विभिन्न दृश्यों के साथ वीडियो टेम्प्लेट।
  • 400+ गाने और 10,000+ मुफ्त इमेजेज / वीडियो प्रदान किए जाते हैं।
  • टेक्स्ट इफेक्ट्स, स्टिकर्स, फिल्टर्स आदि के साथ प्रत्येक पिक्चर को कस्टमाइज़ करें।

दोष:

  • नि: शुल्क संस्करण पर वॉटरमार्क।

2. Imagetovideo

Visit: Imagetovideo

इस शक्तिशाली ऑनलाइन टूल के साथ, आप अपनी तस्वीरों के वीडियो कन्‍वर्ट कर सकते हैं और अन्य कार्य भी कर सकते हैं, जैसे टेक्स्ट जोड़ना, म्यूजिक, 3D ट्रांज़िशन, ट्रिमिंग, और कई अन्य। टूल का उपयोग करके एक बार में अधिकतम 30 इमेजेज को जोड़ा और मॉडिफाइड किया जा सकता है, और इन फ़ाइलों को आवश्यकतानुसार ऑर्गनाइज करने का एक विकल्प है। आप बनाए गए वीडियो को अपने सिस्टम पर डाउनलोड करने से पहले उसका प्रिव्‍यू भी कर देख सकते हैं।

फायदे:

  • बनाए गए वीडियो में म्यूजिक जोड़ने की अनुमति देता है।
  • बनाई गई फ़ाइल में टेक्स्ट जोड़ने की अनुमति देता है।
  • बनाए गए वीडियो का प्रिव्‍यू उपलब्ध है।

दोष:

  • एक बार में अधिकतम 30 इमेजेज जोड़े जा सकते हैं।
  • इंटरनेट निर्भरता।

3. Kapwing Image to Video

Visit: Kapwing Image to Video

इस मुफ्त ऑनलाइन टूल का उपयोग करके, आप अपने इमेजेज को एक वीडियो में बदल सकते हैं, लेकिन एक समय में केवल एक फ़ाइल को कन्‍वर्ट किया जा सकता है। यदि आपको बनाए गए वीडियो को सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर शेयर करने की आवश्यकता है, तो अस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो का चयन किया जा सकता है। जरूरत पड़ने पर बैकग्राउंड कलर ऑप्शन भी चुना जा सकता है। अतिरिक्त एडिटिंग कार्यों में वीडियो को ट्रिम करना और आकार बदलना शामिल है।

फायदे:

  • अस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो चुनने का विकल्प।
  • ट्रिमिंग और आकार बदलने के विकल्प उपलब्ध हैं।

दोष:

  • एक समय में एक इमेज को वीडियो फॉर्मेट में कन्‍वर्ट किया जा सकता है।
  • इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भरता।

B] Photo Se Video Banane Wala Apps Download

1. Filmora Video Editor

डाउनलोड: Filmora Video Editor

यदि आप अंतिम एडिटिंग अनुभव का पीछा कर रहे हैं, तो यहां मेरा सुझाव है कि आप एक डेस्कटॉप फोटो वीडियो मेकर सॉफ्टवेयर: फिल्मोरा वीडियो एडिटर से बने फोटो वीडियो को शुरू करें।

फ़ोटो और म्यूजिक के साथ वीडियो संपादित करने और बनाने के लिए आप अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर सर्वश्रेष्ठ फोटो वीडियो एडिटर प्राप्त कर सकते हैं।

2. Freemake Video Converter

freemake-video-converter-best-free-slideshow-makers

Freemake Video Converter में आप 500 अलग अलग फ़ॉर्मेट को कन्‍वर्ट कर सकते है। लेकिन यह एक स्लाइड शो सॉफ्टवेयर भी है जिसके कुछ उत्कृष्ट फायदे है। इसमें वीडियो और अलग ट्रांसिशन्स के लिए कई फ़ॉर्मेट उलपब्‍ध है। इसका इंटरफेस उपयोग करने के लिए आसान है और इसमें म्‍युजिक फाइल भी एड कर सकते है। इसमें सिर्फ तीन आसान स्‍टेप्‍स में एक खूबसूरत स्लाइड शो बना सकते हैं।

अपने फोटो को एड करें, म्यूजिक एड करें और फिर फ़ॉर्मेट चुनें। क्‍या आप इस स्‍लाइडशो को यूट्यूब पर अपलोड करना चाहते है? इसमें आप कर सकते है।

3. Icecream Slideshow Maker

icecream-slideshow-maker-best-free-slideshow-makers

एक सॉफ्टवेयर आपके फेवरेट फोटो से एक बहुत ही खूबसूरत स्लाइडशो बनाता है। उसमें जान डालने के लिए ट्रांजीशन इफेक्ट्स और बैकग्राउंड ऑडिओ एड करें। इसमें मल्टीमीडिया स्लाइडशो बनाने के लिए आपको तकनीकी समझ होने कि जरूरत नहीं है। क्‍योकि इसका इस्‍तेमाल बहुत सरल है। इसमें आपको सिर्फ इमेजेस एड करनी है, इफेक्‍ट सिलेक्‍ट करना है और हर एक स्‍लाइड का कालावधि सिलेक्‍ट करना है और म्‍युजिक एड करना है। आखिर में Create पर प्रेस करने पर आपका स्‍लाइडशो तैयार हो जाएगा। इस स्‍लाइडशो को आप यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं।

आप इन फोटो से वीडियो भी बना सकते हैं।

4. 4K Slideshow Maker

4k-slideshow-maker-best-free-slideshow-makers

4K Slideshow में आसान तरीके से फोटो से वीडिओ स्‍लाइडशो बना सकते है। यह एक सिधा और उपयोग के लिए आसान स्‍लाइडशो मेकर है। इसमें सिर्फ अपने फोटो को एड करें फिर इफेक्‍ट और ट्रांजिशन्स सिलेक्‍ट करें। इसमें एक एडवांस फेस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी है जो यह सुनिश्चित करती है कि कोई खास पर्सन स्‍लाइडशो से छुट न जाएं।

राइट क्लिक के ऑप्‍शंस से किसी इमेज को रोटेट किया जा सकता है और MP3, M4A, WMA, OGG, WAV, FLAC फ़ॉर्मेट के साउंड ट्रैक एड किए जा सकते है। जब स्‍लाइडशो पूरा हो जाएं तब इसे विंडोज, एैप्‍पल, फेसबुक या यूट्यूब के फ़ॉर्मेट में एक्‍सपोर्ट कर सकते है।

किसी भी कॉमन यूजर के लिए 4K Slideshow Maker का इंटरफेस सरल है और इसमें उनके कल्पना के अनुसार डिजाइन कर सकते है।

C] Photo Se Video Banane Wala Android Apps – फोटो से वीडियो बने वाला एंड्रॉइड ऐप

फोटो से वीडियो कन्वर्टर एंड्रॉइड ऐप

फोटो से वीडियो बने वाला एंड्रॉइड ऐप

वीडियो एडिटिंग एक थकाने वाला मामला हो सकता है, खासकर यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। हम में से अधिकांश लोग अपनी पसंदीदा तस्वीरों को फिल्मों और यादों में बदलने के लिए घंटों बैठना नहीं चाहते हैं, और सौभाग्य से, हमारे लिए बहुत सारे मोबाइल ऐप हैं जो हमारे फोन के कुछ ही टैप के साथ ऐसा करने में हमारी मदद करते हैं। हमने उन मोबाइल ऐप्स की एक सूची बनाई है जो फ़ोटो से वीडियो क्लिप बनाते हैं जिन्हें आप मूवी फ़ाइलों के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप म्यूजिक, फ़िल्टर और अन्य सभी चीजें जोड़ सकते हैं जो आप वास्तव में उन्हें यादगार बनाना चाहते हैं।

1. FotoPlay

लोकप्रिय वीडियो-मेकिंग, फोटो-मर्जिंग ऐप ने उन ऐप्स में शीर्ष पर अपना स्थान अर्जित किया है जो फ़ोटो से वीडियो क्लिप बनाते हैं। यह आपको अपनी पसंदीदा तस्वीरों से शानदार सिनेमाई यादें बनाने के लिए वीडियो, म्यूजिक, इफेक्‍ट, स्टिकर, यू-नेम-इट के साथ तस्वीरों को मर्ज करने देता है।

तस्वीरों की श्रृंखला के बीच सहज ट्रांज़िशन बनाने के लिए स्टाइलिश फ़ेड-इन्स, फ़ेड-आउट और अन्य आकर्षक इफेक्‍ट का उपयोग करें, फिर वह म्यूजिक जोड़ें जिसे आप वास्तव में उस क्षण को कैप्चर करना चाहते हैं। (हो सकता है कि आप उस गाने को जोड़ सकते हैं जो वास्तव में तब बजता था जब तस्वीरें ली गई थीं।) FotoPlay कई अस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो को सपोर्ट करता है – इसलिए चाहे आप वर्टीकल या हॉरिजंटल रूप से फ़ोटो लें, आप कवर हैं।

Video FX फीचर वास्तव में देखने के लिए एक है, जो आपके वीडियो को सिनेमाई गुणवत्ता प्रदान करती है जो उन्हें अगले स्तर पर ले जाती है।

2. Photo Video Maker

एंड्रॉइड पर सबसे लोकप्रिय फोटो-टू-वीडियो ऐप में से एक, फोटो वीडियो मेकर आपकी तस्वीरों के साथ विदारक, प्रयोग और अन्यथा मिलान करने के लिए सुविधाओं और संभावनाओं का एक विशाल खजाना है।

तो इसमें इतना अच्छा क्या है? सबसे पहले, इसका अपना इमेज एन्हांसमेंट और फ़िल्टरिंग टूल है, जिसका अर्थ है कि आप ऐप में वहीं अपने स्लाइड शो या वीडियो के लिए इमेजेज तैयार करें। चुनने के लिए बहुत सारे इफेक्‍ट, स्टिकर और संक्रमण हैं, साथ ही साथ अपना खुद का म्यूजिक जोड़ने का विकल्प भी है।

आप अपने वीडियो को सही ढंग से तय कर सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्तिगत छवि कितनी देर तक स्क्रीन पर रहती है, साथ ही प्रत्येक पिक्चर को एक फ्रेम के साथ अलंकृत करना चाहिए। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तस्वीरों की संख्या की कोई सीमा नहीं है, और इसका यूजर-फ्रैंडली UI गैर-तकनीक-प्रेमी यूजर्स के लिए भी अपनी सुंदर फिल्मों और मोंटाज को एक साथ जोड़ना आसान बनाता है।

3. Google Photos

आप में से बहुत से लोग पहले से ही Google फ़ोटो का उपयोग करते हैं – और अच्छे कारण के लिए। Google फ़ोटो में एक बेहतरीन फ़ोटो मैनेजमेंट इंटरफ़ेस है जो मुफ़्त असीमित स्‍टोरेज के साथ है (बशर्ते आपको थोड़ा सा भी कंप्रेशन न हो)।

इसके अलावा, Google फ़ोटो आपके चित्रों से आटोमेटिकली स्लाइडशो और एनिमेशन बना सकता है। ये स्लाइडशो विशेष अवसरों या हाल की यात्राओं के इर्द-गिर्द घूमते हैं, Google आटोमेटिकली स्थान जैसे डेटा के आधार पर फ़ोटो का चयन करता है। जबकि यह कूल हैं, यूजर्स के पास मैन्युअल रूप से यह चुनने की क्षमता नहीं थी कि वे कौन सी तस्वीरें स्लाइडशो में शामिल करना चाहते हैं।

यूजर्स कुछ नाम रखने के लिए “मदर्स डे”, “सेल्फी” और “डॉगी” जैसी थीम का चयन करते हुए मांग पर फिल्में बना सकते हैं, फिर वे पहचानते हैं कि प्रोडक्शन में किसे अभिनय करना चाहिए। Google फ़ोटो स्वचालित रूप से सर्वोत्तम फ़ोटो और वीडियो क्लिप खोजने का प्रयास करेगा। इसके अलावा, ऐप आपके वीडियो को म्यूजिक पर भी सेट करता है!

4. Magisto

मैजिस्टो खुद को एक बुद्धिमान एडिटर के रूप में पेश करता है जो फिल्म निर्माण को सरल बनाता है। यूजर्स केवल फिल्म की स्‍टाइल चुनते हैं जो उन्हें लगता है कि उनकी तस्वीरों या फुटेज के लिए सबसे उपयुक्त है। यह मैजिस्टो को आपके दर्शकों और उद्देश्य को निर्धारित करने में मदद करता है।

उदाहरण के लिए, मैजिस्टो एक शादी की तुलना में सोशल मीडिया के लिए प्रचारित वीडियो में क्लिप को अलग तरह से तैयार करेगा। वीडियो स्‍टाइल चुनने के बाद, यूजर्स यह चुनते हैं कि वे अपनी फिल्म में कौन सी वीडियो क्लिप या फोटो दिखाना चाहते हैं। अंत में, यूजर्स चुनते हैं कि वे किस म्यूजिक को साउंडट्रैक के रूप में उपयोग करना चाहते हैं।

जब मैजिस्टो अपना जादू चला रहा होता है तब यूजर्स आराम से बैठते हैं और आराम करते हैं। मैजिस्टो का उपयोग करना बेहद आसान है, जो इसे उन लोगों के लिए एकदम सही बनाता है जिनके पास कोई पूर्व एडिटिंग अनुभव नहीं है।

इसके अलावा, मैजिस्टो आपके लिए सोशल मीडिया इंटिग्रेशन का दावा करता है ताकि आप आसानी से अपनी क्लिप ऑनलाइन शेयर कर सकें। मैजिस्टो एक प्रीमियम वर्शन की पेशकश करता है जो फ्रीबी में पाए जाने वाले कुछ प्रतिबंधों को हटा देता है, विशेष रूप से पीसी या टीवी जैसे अन्य डिवाइसेस पर वापस प्‍ले करने के लिए आपकी क्लिप डाउनलोड करने की क्षमता।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query