बस और गैस सिलेंडर लदे ट्रक में भीषण टक्कर,10 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत दर्जनों घायल

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ में बुधवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई . हादसा लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क पर पडेरकोला की समीप हुआ. बताया जा रहा है कि बस पाकुड़ से दुमका जा रही थी. बस में करीब 40 से अधिक लोग सवार थे. इसमें करीब 25 लोगों घायल हुए हैं. बस के बॉर्डी को काटकर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. दुर्घटना में मरने वाले लोगो की संख्या बढ़ने का अनुमान है. बताया जा रहा है कृष्णा रजत बस और LPG सिलेंडर से भरे ट्रक में जोरदार टक्कर हुई. तेज रफ्तार वाले सिलेंडर लदे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

पाकुड़ जिले से बड़ी खबर है जहां एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गयी है और 16 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। घटना अमरापाड़ा थाना इलाके के पड़ेर कोला गांव के पास घटी है। यात्रियों से भरी एक बस और ट्रक में सीधी टक्कर हो गयी है। ट्रक में गैस सिलेंडर लदे हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। अमरापाड़ा थाना पुलिस का कहना है कई लोग बेहोश हैं और सर्दी बहुत है इसलिए दुर्घटना का सही आंकड़ा नही मिल रहा है। पुलिस मृतकों और घायलों की पहचान में जुटी हुई है। मौके से जो तस्वीरें आई हैं उनमे मृतकों के शव सड़क पर बखड़े हुए दिख रहे हैं। मरने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क पर पडेरकोला की समीप पगला बाबा कंपनी की बस और सिलेन्डर लदी ट्रक सामने से टकरा गयी। तेज रफ्तार  से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ही बस में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी दोनो गाड़ियों में काफी क्षति हो गयी है। मृतकों में अधिकांश लोग बस पर सवार थे। टक्कर के बाद बस में सवार लोग सड़क पर आ गिरे। टक्कर का धमाका सुनकर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

इस घटना में अभी 8 लोगों की मौत की पूष्टि की गई है। लेकिन, स्थानीय लोग 10 से ज्यादा लोगों के मरने की बात कह रहे हैं। मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। घायलों का भी सटीक आंकड़ा नही मिल रहा है। मौसम सर्द होने की वजह से बस में सवार सभी लोग चोटिल हैं। स्थानीय लोग भी राहत और बचाव के कार्य में जुटे हुए हैं। वे पुलिस की मदद कर रहे हैं। दुर्घटना में पीड़ित लोगों की पहचान की जा रही है। अमरापाड़ा पुलिस ने बताया है कि जो जानकारी मिलेगी उसे शेयर किया जाएगा।

साहिबगंज-गोविंदपुर एक्सप्रेस हाइवे पर पाकुड़ जिले के कमरडीहा गांव के पास बुधवार की अहले सुबह कृष्णा रजत बस और गैस सिलेंडर लदे ट्रक में भीषण टक्कर हो गई। इसमें दोनों वाहनों के चालक सहित आठ लोगों की मौत हो गई। करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। छह-सात यात्री काफी देर तक बस के अंदर ही फंसे रहे। गैस कटर के नहीं पहुंचने के कारण घायल यात्रियों को बाहर निकालने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोहरा के कारण यह हादसा हुई है। पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार अपने सहयोगियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच राहत और बचाव कार्य में जुट गए। घटना के बाद चारों ओर अफरातफरी मच गई। घायल चीखते-चिल्लाते हुए बस से किसी तरह बाहर निकले।

पाकुड़ से दुमका जा रही थी बस

ग्रामीणों ने बताया कि कृष्णा रजत बस जेएच 04के-1698 पाकुड़ से दुमका की ओर जा रही थी। विपरीत दिशा से गैस सिलेंडर लदा ट्रक तेज गति से आ रही थी। तभी कमरडीहा गांव के पास दोनों वाहनों के बीच टक्कर हो गई। घटना के समय भयानक आवाज सुनाई दी। टक्कर की आवाज सुनते ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। ट्रक व बस चालक सहित आठ यात्री की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दो दर्जन लोग घायल हो गए। घटना के करीब दो घंटे तक छह-सात यात्री बस के अंदर ही फंसे रहे। बस के अंदर फंसे यात्री बाहर निकालने के लिए चीखते-चिल्लाते रहे। घटना स्थल पर उपस्थित लोग चाह कर भी बस में फंसे लोगों की मदद नहीं कर सके। समय पर गैस कटर की गाड़ी नहीं पहुंच सकी थी।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query