दहला मोतिहारी धमाकों से , 5 बम और दो जिंदा कारतूस बरामद,जिला प्रशासन अलर्ट..मची अफरा-तफरी

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है. मोतिहारी में बम बनाने के दौरान बम ब्लास्ट कर गया. यह घटना मोतिहारी शहर के रिहायशी इलाके के श्रीकृष्ण नगर मुहल्ले की है, जहां भाड़े के मकान में रह रहे एक युवक द्वारा बम बनाने का कार्य किया जा रहा था. युवक ने लगभग आधा दर्जन बम बनाकर तैयार किया था, जिसमे एक बम ब्लास्ट कर गया. बम ब्लास्ट करते ही पूरे इलाके में दहसत फैल गई. जिस माकन के छत पर बम ब्लास्ट किया, तो उस ओर मुहल्ले वासी दौड़े, इसके बाद विस्फोट की घटना देखकर सभी चौंक गये.

5  बम और दो जिंदा कारतूस बरामद किए
दरअसल, यह धमाका मोतिहारी शहर के अगरवा मोहल्ले में हुआ है। जहां विकास यादव नाम का युवक रहता था, उसके घर में ही यह धमाका हुआ है। लेकिन धमाका होते ही विकास मौके से भागने में कामयाब रहा। वहीं घटना की खबर मिलते ही पुलिस-प्रशासन स्पॉट पर पहुंचा और जांच शुरू कर दी। पांच जिंदा बम और दो जिंदा कारतूस बरामद किए। 

पूरा जिला प्रशासन अलर्ट..मची अफरा-तफरी
शुरूआती जांच में सामने आया है कि विकास यादव ने आपराधिक घटना को अंजाम देने के मकसद से किराये के घर में इन दो बमों को रखा था। लेकिन अंजाम देने से पहले ही ब्लास्ट हो गया। वहीं घटना के बाद विकास यादव घर छोड़कर फरार हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए मोतीहारी के एसपी डॉ कुमार आशीष और सदर डीएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल जांच में जुट गई है।

बम बनाते वक्त हुआ जोरदार धमाका
मामले की जांच करते हुए पुलिस टीम धमाके वाले मकान में रहने वाली एक महिला से पूछताछ की है। साथ ही उसी के आधार पर आरोपी विकास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जाता है कि आरोपी किराए के मकान में रहकर बम बनाता था, जिस दौरान वह बम बना रहा था उसी वक्त यह धमाका हो गया। वहीं एसपी डॉ कुमार आशीष ने जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने के लिए आदेश दिए हैं।

मोतिहारी के नगर थाना क्षेत्र में श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में मंगलवार को दो बम विस्फोटक हो गया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दहल गए। हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

लोगों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे SP कुमार आशीष ने बताया, ‘श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में सूरज नाम का एक किराएदार रहता था, जो जोमैटो में काम करता था। उसके रूम के बाहर दोनों बम विस्फोट हुआ। पुलिस को उसके रूम से जोमैटो का बैग और टीशर्ट मिला। जैसे ही बम विस्फोट हुआ, सूरज वहां से भाग गया। उसके रूम से पांच जिंदा बम, दो गोली, जोमैटो का बैग और मोबाइल बरामद हुआ। तहकीकात की जा रही हैं।’

रेणु ने बताया जोड़ की हुई आवाज, सूरज बैलून फटने की बात कहकर भाग निकला

जिस घर के छत पर बम विस्फोट हुआ है, उसके नीचे रहने वाली रेणु नाम की महिला रहती है। रेणु ने बताया कि हम घर में बैठे थे, तभी अचानक जोड़ की आवाज हुई। अचानक बाहर निकले तो देखा कि सूरज भाग रहा है, जब पूछा कि आवाज कैसा है तो उसने बताया कि बैलून फटा है। ये कहकर वह भाग गया।

इस तरह का बम डकैती में की जाती है इस्तेमाल

SP ने बताया कि जो बम बरामद हुआ है वह सूतली बम है। इसका इस्तेमाल चोर डकैत चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए करते हैं। हालांकि, आरोपित लड़का के बारे में जानकारी मिल गई हैं, उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही।’

उसी बीच बम बनाने वाला युवक फरार हो गया. घटना के बाद मौके पर सदर डीएसपी और एसपी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जांच की. इस बीच पुलिस ने 5 जिन्दा बम व दो कारतूस बरामद किया. जिसमें बरामद बम को पानी में डाल निष्क्रिय किया गया. इस मामले में बम बनाने वाले युवक को पुलिस ने चिन्नहित कर लिया है और गिरफ्तारी के लिये टीम भी गठित कर दी गई है. एसपी ने कहा कि इस तरह के बम चोरी डकैती करने के दौरान इसका प्रयोग करते है. कई जगहों पर इस तरह के मामले सामने आये है.

यहां पर जो लड़के रहते है उनकी पहचान हो गयी है. जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वही इस मामले में मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिये बम बनाया जा रहा था, जिसकी तहकीकात कि जाएगी. बतादें कि इससे पहले भागलपुर में धमाके हुए थे, जिसमें पूरा शहर दहल उठा था. धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे दो से तीन मकानों को नुकसान पहुंचा था. वही चार लोगों की मौत हो गयी थी. इस घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query