मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म : उपायुक्त

Ranchi : ईद मिलादुन्नबी पर मंगलवार को आमना फाउंडेशन की ओर से निर्मला कुष्ठ कॉलोनी, डोरंडा में फूड पैकेट, जूस, सैनिटाइजर और मास्क का वितरण किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रांची डीसी छवि रंजन ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है. कॉलोनी के लोगों के बीच डीसी ने अपने हाथों से फूड पैकेट व अन्य सामग्री का वितरण किया.

इस मौके पर फाउंडेशन की पहल पर यूनिक सीएससी, मेन रोड के सहयोग से लेबर कार्ड और गोल्डन कार्ड बनाने का शिविर भी लगाया गया. जिसका उद्घाटन डीसी छवि रंजन ने किया. डीसी ने फाउंडेशन की पहल की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए काम करने की जरूरत है. सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास बेहतर कदम है. शिविर में लगभग 40 लोगों का गोल्डन कार्ड व लेबर कार्ड बनाया गया. इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि प्रो परवेज हसन ने कहा कि पैगंबर समस्त मानवता के लिए रहमत है. समाज के वंचित वर्ग के साथ त्योहार मनाना सच्ची इंसानियत है.

इससे पूर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ शाहनवाज कुरैशी ने संस्था के कार्यों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि संस्था कई सालों से लोगों की सेवा कर रही है. स्वागत भाषण शहजाद कुरैशी व धन्यवाद ज्ञापन सरफराज कुरैशी ने किया. इस अवसर पर निर्मला कुष्ठ कॉलोनी के मुखिया नोकोडिन तिर्की, एकराम कुरैशी, इमरान रजा अंसारी, जुबैर अहमद, जमील हव्वारी, शाहिद अनवर, अफरोज कुरैशी, शोएब अहमद, मो. आतिफ, इमाम अहमद, आतिफ हसन, अफ्फान आदि मौजूद थे.

advt

मरीजों के बीच फल-जूस का वितरण

आमना फाउंडेशन की ओर से हर साल की तरह ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मरीजों के बीच फल और जूस का वितरण किया गया. फाउंडेशन की ओर से अंजुमन इस्लामिया हॉस्पिटल और संत बरनाबस अस्पताल में मरीजों के बीच फल और जूस का वितरण किया गया. अंजुमन अस्पताल में अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष इबरार अहमद, गयासुद्दीन मुन्ना,  नजीब, मास्टर शमीउल्लाह अस्दकी, मास्टर शाहिद, शहज़ाद बबलू, शाहिद हसन, वसीम अकरम, इकबाल अंसारी, सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

adv

Like this:

Like Loading…

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query