बिहार के पश्चिम चंपारण के बेतिया में होली के दिन अनिरुद्ध नाम के एक कैदी की पुलिस हिरासत में मौत

बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण के बेतिया में होली के दिन अनिरुद्ध नाम के एक कैदी की पुलिस हिरासत में मौत  हो गई। कैदी की मौत के बाद जमकर बवाल  हुआ था। बताया जा रहा था कि किसी ने अफवाह फैला दिया कि अनिरुद्ध की जान पुलिस पिटाई से गई है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा। बलथर थाने में आग लगा दी। इस दौरान एक हवलदार की हत्या भी कर दी गई थी। जबकि इस पूरे प्रकरण में पुलिस का कहना था कि कैदी की मौत मधुमक्खियों के काटने  की वजह से हुई है। अब इस घटना से जुड़ा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि पुलिस की बात सच है।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि अनिरुद्ध यादव पहले चापाकल पर पानी पीने जाता है। वहां पानी पी ही रहा था कि उस पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसके बाद वह वहां से भागकर बाइक के पास जाता है और छिपने की कोशिश करते है। इस दौरान वह लगातार हाथ पैर चला रहा है। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी वहां आता है और उसे एक कंबल देता है। जिससे अनिरुद्ध खुद को ढंककर मधुमक्खियों से बचने की कोशिश करता है।

19 मार्च को जमकर हुआ था बवाल
बता दें कि 19 मार्च को असामाजिक तत्वों ने पुलिस हाजत में अनिरुद्ध की मौत होने पर थाना पर हमला कर दिया था। इस दौरान थाने में रखे वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान हवलदान राम जनक राय की हत्या कर दी थी। 5 घंटे तक पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा।

अब तक 11 गिरफ्तार
इस बाबत एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि अभी तक इस मामले में चार एफआईआर दर्ज की गई है। 210 लोगों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की गई है। इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान जारी है।

पहले दिन से ही एसपी कर रहे थे दावा
बता दें कि घटना के पहले दिन से ही एसपी ने दावा किया था कि कैदी की मौत पुलिस की पिटाई से नहीं, बल्कि मधुमक्खियों के काटने से हुई है। बताया जाता है कि जहां अनिरुद्ध पानी पीने गया था, वहां पर भी छाता था। ऐसे में सीसीटीवी फुटेज उनके दावों का सिद्ध करता है। हालांकि सच्चाई क्या है जांच रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query