तीसरी लहर के चपेट में महाराष्ट्र! 10 मंत्री और 20 विधायकों को कोविड पॉजिटिव,24 घंटे के दौरान आठ मरीजों की मौत

मुंबई :देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आम लोगों के साथ महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों को भी कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र के डेप्युटी सीएम अजित पवार ने बताया है कि राज्य के 10 मंत्री अब तक कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं मुंबई में ऐक्टिव केस का आंकड़ा 20 हजार के पार चला गया है। ऐसे में महाराष्ट्र में पाबंदियां बढ़ सकती हैं।

अजित पवार ने दिए ज्यादा पाबंदियों के संकेत
अजित पवार ने कहा, ‘मंत्रियों के अलावा राज्य के 20 से अधिक विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।’ उन्होंने कहा कि अगर राज्य में इसी तरह से कोरोना के मरीज बढ़ते गए तो राज्य सरकार सूबे में और अधिक पाबंदियां लगा सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र के नगर विकास राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे, ट्राइबल डेवलपमेंट मिनिस्टर केसी पाडवी, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़, बालासाहेब थोराट और यशोमति ठाकुर समेत कुल 10 मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

8 हजार से ज्यादा नए केस, अकेले मुंबई में 6347 नए केस
इससे पहले महाराष्ट्र में कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत अधिक हैं। वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान आठ मरीजों की मौत हुई है। अकेले मुंबई में 6347 नए केस सामने आए हैं। शहर में 22 हजार से ज्यादा ऐक्टिव केस हैं। मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मामलों में 55 प्रतिशत सैंपल में नया वैरिएंट ओमीक्रोन मिला है। ऐसे में महाराष्ट्र में तीसरी लहर शुरू होने की आशंका जताई जा रही है।

आ रही ओमीक्रोन ‘सुनामी’…डेल्टा महालहर, WHO की चेतावनी

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों में चार ओमीक्रोन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। राज्य में गुरुवार को कुल 5,368 मामले आए थे। विभाग ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण के चार मामलों की पुष्टि है। उन्होंने बताया कि इन चार मामलों में एक-एक मरीज वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर और पनवेल के हैं।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query