मोहल्लों काे राेशन करने की दावेदाराें में मची हाेड़

धनबाद : आसन्न निगम चुनाव ने दावेदाराें की सक्रियता बढ़ा दी है। चुनाव में किस्मत आजमाने वाले दावेदाराें ने वार्ड स्तर पर प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। इस बार निगम चुनाव में एक नई तरह की पाॅलिटिक्स देखने काे मिल रही है। यह एलईडी स्ट्रीट लाइट पाॅलिटिक्स है। इस पाॅलिटिक्स में निवर्तमान पार्षद, पूर्व पार्षद और पार्षद पद के दावेदार तक शामिल हैं। सभी में अपने मोहल्ले और बस्ती में एलईडी लाइन लगाने की हाेड़ मच गई है।

इस हाेड़ ने निगम की परेशानी बढ़ा दी है। निगम के अफसर लाइट की मांग से परेशान हाे चुके हैं। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि इस डिमांड काे कैसे पूरी की जाए। दो माह पूर्व निगम के पास माहभर में एलईडी लाइट लगाने के बामुश्किल तीन-चार आवेदन ही आते थे। लाइट की मांग बढ़ने की बात नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने भी स्वीकार की है।

पार्षद दावेदारों का ज्यादा फोकस एलईडी लाइटों पर ही
केवल जुलाई माह में ही लाइट लगाने के 500 से अधिक आवेदन निगम कार्यालय पहुंच चुके हैं। आवेदन देने वालाें में निवर्तमान पार्षद के अलावा पूर्व पार्षद और भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलाें से जुड़े वैसे दावेदार भी शामिल हैं, जाे इस बार पार्षद पद के लिए अपनी किस्मत आजमाना चाह रहे हैं।

लाइट लगते ही फोटो खिंचवाने की होड़ में हुए विवाद : वार्ड में लाइट लगाने की सूचना मिलते ही दावेदार से लेकर निवर्तमान पार्षद क्षण वहां पहुंच जाते हैं। फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया में डालने पर कई दावेदारों में विवाद भी हो चुका है।

विधायकाें की अनुशंसा लेकर भी पहुंच रहे दावेदार : वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने वाले भाजपा और कांग्रेस से जुड़े दावेदार लाइट के लिए विधायकाें का अनुशंसा पत्र लेकर भी पहुंच रहे हैं। कुछ दावेदार संयुक्त हस्ताक्षयुक्त आवेदन भी दे रहे हैं।

दावेदारों की यह है मांग

वार्ड नाम कितनी लाइट
20 अशाेक पाल 450
21 अंदिला देवी 600
21 प्रफुल्ल मंडल 130
25 प्रियरंजन 200
25 देबू महताे 35
27 संजू देवी 200
4 राममूर्ति सिंह 470
6 धर्मेंद्र महताे 500
2 राजेंद्र प्रसाद 200
47 संजय यादव 200
46 रूपा देवी 150
48 नंदलाल पासवान 480
41 अनुरंजन सिंह 250
38 जय कुमार 250

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query