सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे एक बार फिर से अपनी दूसरी पत्नी करुणा शर्मा की वजह से चर्चा में

मुंबई: महाराष्ट्र  के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे एक बार फिर से अपनी दूसरी पत्नी करुणा शर्मा की वजह से चर्चा में हैं। कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए नांमाकन दाखिल करने वाली करुणा ने मुंडे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी प्रेम कहानी पर लिखी जा रही किताब अब अपने अंतिम चरण में है। जिसमें 25 साल पुराने हमारे रिश्ते के सबूत होंगे। इन सबूतों में हमारी शादी की तस्वीरें भी होंगी। करुणा ने कहा कि हिंदी भाषा में यह किताब लिखी जा चुकी है। हिंदी और मराठी में यह किताब प्रकाशित की जाएगी। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरे डाक्यूमेंट्स सही हैं, उनमें कोई गड़बड़ी नहीं है। हालांकि मेरे पति के कागजातों में टेक्निकल गड़बड़ी है। उन्होंने 6- 6 बच्चे और कई बीवियां छिपाई हैं। मेरे पास सभी सबूत हैं जो एक दिन दुनिया को जरूर दिखेंगे।

कौन हैं करुणा शर्मा
साल 2021 में धनंजय मुंडे के खिलाफ रेनू शर्मा नाम की महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसका जवाब देते हुए मुंडे ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर सभी आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा था कि रेनू शर्मा मुझे ब्लैकमेल कर रही है। हालांकि इस आरोप को खारिज करते हुए उन्होंने अपना संबंध एक महिला(रेनू की बहन करुणा शर्मा) के साथ मान्य किया था। मुंडे ने तब कहा था कि हम दोनों के आपसी सहमति से संबंध थे। करुणा से मुझे दो बच्चे भी हैं। जिन्हें मैंने अपना नाम दिया है। हालांकि करुणा के साथ शादी होने की बात उन्होंने स्वीकार नहीं की थी।

करुणा ने बनाई नई पार्टी
करुणा शर्मा ने यह दावा किया था कि उन्हें कई राजनीतिक दलों की तरफ से राजनीति में आने का ऑफर दिया था। जिसके बाद उन्होंने शिवशक्ति सेना की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि मेरी जैसी कई मंत्रियों की पत्नियों पर अत्याचार होता है। जिसमें से कई महिलाएं मेरे संपर्क में हैं। करुणा के इस दावे से भी राजनेताओं की नींद उड़ी हुई है। करुणा ने इसके पहले बीड के परली से धनंजय मुंडे के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) की दूसरी पत्नी करुणा शर्मा (Karuna Sharma) अब अपनी प्रेम कहानी पर किताब लिखने वाली हैं। करुणा ने इस मसले का ऐलान जोर-शोर से सोशल मीडिया (Social Media) पर कर दिया है। बता दें कि अभी पिछले दिनों करुणा की छोटी बहन ने मुंडे पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, उसके बाद करुणा भी सामने आई थी। जिसके बाद मंत्री मुंडे ने खुद स्वीकार किया था कि करुणा उनके दो बच्चों की मां हैं और दोनों वर्षों से पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं।

जीवन मे फिर से मच सकती है उथल-पुथल…

धनंजय मुंडे की लिव इन पार्टनर (Live in Partner) करुणा ने एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में घोषणा की है कि वे अपने जीवन पर आधारित पुस्तक प्रकाशित करेंगी। ऐसे में धनंजय मुंडे के जीवन में फिर से उथल-पुथल मच सकती है और किसी तरह शांत हुआ दुष्कर्म का मामला फिर भड़क सकता है।

2003 से आपसी सहमति से दोनों में संबंध…

विदित हो कि मुंडे पर एक महिला की ओर से रेप का आरोप लगाए जाने के बाद उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि शिकायत करने वाले महिला से उनका कोई संबंध नहीं है, लेकिन उसकी बड़ी बहन करुणा शर्मा से उनके वर्ष 2003 से आपसी सहमति से संबंध हैं। यह बात मेरे परिवार, पत्नी और मित्रों को पता थी।

दोनों बच्चों को मुंडे ने दिया अपना नाम…

वहीं मुंडे ने आगे अपनी सफाई में कहा था कि सहमति के आधार पर बने इन संबंधों से मुझे एक लड़का और एक लड़की है। इन दोनों बच्चों को मैंने अपना नाम भी दिया है। स्कूल में एडमिशन से लेकर सभी दस्तावेजों में पिता के तौर पर मेरा नाम है। यह बच्चे मेरे साथ ही रहते हैं। मेरे परिवार में पत्नी और मेरे बच्चों ने इन बच्चों को भी परिवार के सदस्य के रूप में स्वीकार किया है।

फिर चर्चा में आ गया शांत हो चुका विषय…

हालांकि महाराष्ट्र के मंत्री मुंडे की यह पोस्ट सामने आने के बाद खासा विवाद खड़ा हो गया था। विपक्ष ने धनंजय मुंडे के इस्तीफे की मांग की थी। हालांकि बलात्कार की शिकायत वापस होने के बाद यह मामला शांत हो गया था, लेकिन अब करुणा की पुस्तक प्रकाशित करने की घोषणा से यह विषय फिर चर्चा में आ गया है। करुणा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि मेरे जीवन पर आधारित सत्य प्रेम जीवनगाथा जल्द की प्रकाशित होने वाली है।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query