स्मृति ईरानी ने कौन सी फोटो खींची थी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने एक तस्वीर शेयर करते हुए क्रेडिट को लेकर नाराजगी जताई तो ट्विटर पर लोग ‘मौजी गुब्बारा’ फोड़ने लगे। कोई कहने लगा हम धरना देंगे तो किसी ने ‘ANI जॉइन कर लिया क्या’ पूछ लिया, Fact Check होना चाहिए… जैसी बातें लिखने लगे। स्मृति ने भी रोचक अंदाज में लोगों को रिप्लाई किया। थोड़ी ही देर में ट्विटर पर #smritiirani ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया। दरअसल, स्मृति ईरानी ने एक अखबार की कटिंग शेयर की है, जिसमें भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ही कतार में दिखाई दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने शिकायत की है कि फोटो उन्होंने खींची थी लेकिन अखबार में क्रेडिट ANI को दिया गया है। फिर क्या था सोशल मीडिया पर कॉमेंट्स की बाढ़ आ गई। एएनआई की एडिटर ने भी कुछ ही मिनट में फिल्मी अंदाज में जवाब दिया, ‘बड़े-बड़े शहरों में ऐसी छोटी छोटी बातें होती रहती हैं सेनोरिटा!’
….माइनर बातों में क्या उलझना
इसके बाद तो एक घंटे के भीतर ही हजारों रीट्वीट, लाइक्स आ गए। तस्वीर देख लोग मौज लेने लगे तो स्मृति ने उन्हीं के अंदाज में जवाब भी दिया। मेजर सुरेंद्र पूनिया ने हिंदी में लिखा, ‘यह तो सरासर गलत बात है… आप साधारण नागरिक होते हुए एक ऐतिहासिक फ़ोटो की Credit ले रहे हो और उधर राजकुमार/राजकुमारी ने एक ऐतिहासिक पार्टी ‘फूंक’ दी पर फिर भी आज तक Credit नहीं ली।’ स्मृति इशारा समझ रही थीं तो उन्होंने बस इतना लिखा, ‘सर आप मेजर हैं… आपसे माइनर बातों में क्या उलझना।’

आपके कैमरे का ये अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान
अंकित जैन ने लिखा- आपके कैमरे का ये अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान। स्मृति ने इस पर स्माइली रिप्लाई दिया। प्रयाग ने सलाह दे डाली, ‘NFT बना लेना था मैम।’ इस पर मंत्री ने मौज लेते हुए कहा कि इसके लिए मुझे एक और कोर्स करना पड़ेगा…। कोई शानदार फोटो लिखकर बधाई दे रहा है तो किसी ने सलाह दे डाली कि जंतर मंतर पर धरना देंगे हम सब अब…। Prafull MBA CHAI WALA के धरना वाले ट्वीट पर स्मृति ने उन्हें ‘चालू’ लिखा।

प्रसाद ने लिखा, ‘क्या आपने ANI जॉइन कर लिया है?’ इस पर स्मृति ने लिखा- बस अब यही रह गया था जीवन में…। रईस पठान बोल पड़े कि स्मृति जी स्मिता प्रकाश के बीच दरार! इस पर ईरानी ने कहा कि मेरे अधिकारों को कैसे हड़पा गया, 9 बजे का डिबेट इस पर हो। उन्होंने एएनआई प्रमुख को टैग भी किया है।

कुछ लोग तो स्मृति ईरानी का फोटो ढूंढ लाए जिसमें वह तस्वीर खींचती दिख रही है और नितिन गडकरी और अमित शाह मंच पर बैठे दिखाई देते हैं।

Search Khabar [ सच का सर्च सच के साथ,सर्च खबर आपके पास ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query